Google Adsense Approval Trick 2021 In Hindi

 

Google Adsense Account Approval Trick 2021

Google Adsense Account Approval Trick 2021

Hello Friends हमारे ब्लॉग AkkiTalk.com पर आपका स्वागत है। काफी Time से मेरे पास Comment आ रही है की, Google Adsense का हमें Approval नहीं मिल रहा है। या बिच में उनके पास ऐसी कोई समस्या आ जाती है। जिसकी वजह से उनका Google Adsense Disapproval हो जाता है।

इसलिए आज मै आपको कौनसी ऐसी चीज है जिसका आपको ध्यान रखना है जिससे आपको Google Adsense Account Approval मिलेगा। ये बहुत Interesting Post है इसके अन्दर Google Adsense Account Approval Trick के बारे बहुतसे Point मै Cover करने वाला हु। अगर आपने एक भी Point Miss कर दिया तो हो सकता है आपको फिर से Google Adsense का Approval ना मिले।


Google Adsense Account Approval Trick 2021

जब भी आप अपने Blogger या WordPress के अन्दर Website बनाते है तो सबके दिमाग में एक ही सवाल होता है की काश हमें Google Adsense का Approval मिले और हमारी अच्छी खासी कमाई हो।

अगर आप इतनी मेहनत करते है तो आपको Google Adsense Approval जरुर मिलेगा। और वो कैसे मिलेगा ये मै आपको निचे बताने जा रहा हु। तो चलिए Google Adsense Account Approval Trick कौनसी है इसके बारे में जानकारी लेते है।


Google Adsense Approval Trick 2021 In Hindi

1) आपकी Age 18+ होनी चाहिए

जब भी आप Google Adsense के लिए Apply करते है तो सबसे पहले Point का आपको ध्यान रखना पड़ता है, आपकी जो Age है वो 18+ होनी चाहिए। अगर आपकी 18+ Age नहीं है तो आपको Google Adsense का Approval नहीं मिलेगा।


अगर आपकी Age 18+ नहीं है फिर भी आप Google Adsense का Approval लेना चाहते है तो आप अपने किसी भी Family Member की Detail Google Adesnse के Form में डाल सकते है। तो आपको इस चीज का बहुत ही ध्यान रखना पड़ेगा।


2) Ads.txt File को Add करे

Google Adsense ने अब स्थायी  कर दिया है की आप चाहे Blogger Use करते है या WordPress Use करते है उसके अन्दर ads.txt File को Add करना बहुत जरुरी है। अगर आपको नहीं पता है की Blogger या WordPress पर ads.txt को कैसे Add करते है तो आप हमारी ads.txt को कैसे Add करे ये पोस्ट पढ़ सकते है।


3) Custom Domain होना चाहिए।

अगर आप किसी Blogger या WordPress में ब्लॉग बनाते है तो आपके पास Custom Domain होना बहुत ही जरुरी है। Custom Domain में आपके पास Top Level Doamin जैसे की .com .in Domain होने चाहिए क्योकि उसीसे आपको Approval मिलेगा।


ऐसा नहीं है की आपने .com .in Domain लिया और उसको WordPress के साथ Connect किया और उसके एक दो दिन के बाद ही Adsense के लिए Apply किया ऐसा आपको बिलकुल भी नहीं करना है। आपको अपना Domain Name लेना है कम से कम 15-20 दिन वो पुराना होना चाहिए।


4) Seo Friendly Them का इस्तेमाल करे

आपको हमेशा ये ध्यान देना है की आपकी Theme Seo Freindly है या नहीं। अगर आप Seo Freindly Theme इस्तेमाल करते है तो आपको Adsense Approval मिल जायेगा।


5) Seo Freindly आर्टिकल लिखे

अगर आपको Adsense Approval चाहिए तो आपको कम से कम 15-22 Artical लिखने होंगे और वो भी Seo Freindly होने चाहिए। अगर आपको Seo फ्रेंडली पोस्ट कैसे लिखते है इसके बारे में पता नहीं है तो आप हमारी Seo Friendly Blog Post कैसे लिखे ये पोस्ट जरुर पढ़े।


6) Page Create करे

अगर आप Approval लेना चाहते है तो आपको Term And Condition, About और Contact Pages Create करने ही पड़ेंगे। अगर आप ये Pages Create नहीं करते है तो आप Adsense Approval लेना भूल ही जाए।


7) Copyright Image इस्तेमाल नहीं करे

आपको हमेशा Copyright Free Images का ही इस्तेमाल करना चाहिये। अगर आप कोई कॉपीराइट इमेज इस्तेमाल करते है तो आपको कभी भी Adsense Approval नहीं मिलेगी।


तो ये कुछ Google Adsense Account Approval Trick है। अगर आप इन सभी Points को Follow करते है तो आपको जरुर Approval  मिलेगा इसके बाद आप अपने ब्लॉग को  Google Adsense के अप्रूवल के लिए Apply कर सकते है।


लेकीन जब आप Approval के लिए Apply करते है उसके बाद भी आपको Post लिखते रहना चाहिए। ऐसा नहीं है की आपने 15-20 पोस्ट लिख दी है और उसके बाद आपने पोस्ट लिखना ही बंद कर दी है ऐसा आपको बिलकुल भी नहीं करना है।


Google Adsense Approval Trick 2021 In Hindi

आखिर में :-

अगर आप इन सभी पॉइंट का ध्यान रखेंगे तो आपको Adsense Approval जरुर मिलेगा। अगर हमसे कुछ Point Miss हो गए है तो आप हमें Comment करके जरुर बता सकते है।

आपको adsense approval trick आर्टिकल पसंद जरुर आया होगा इसे शेयर जरुर करे



*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post